Connect with us

खबर

“CISF जवान की मौत के पीछे छिपी हत्या की सच्चाई का खुलासा”

Published

on

CISF जवान की मौत 1

दिल्ली के वसंत कुंज साउथ थाना इलाके में हुए एक हत्या मामले में, सीआईएसएफ (CISF) के जवान की मौत से जुड़ा एक अद्भुत रहस्य सामने आया है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि इस हत्या को छिपाने के लिए इसे दुर्घटना का रूप दिया गया था, जबकि वास्तविकता में, जवान की पत्नी और उसके प्रेमी द्वारा यह हत्या की गई थी। यह घटना देश के लिए एक अभिशाप है, जिसने सामाजिक और मानसिक तौर पर हमारे समाज को चुनौतियों का सामना करना पड़ा है।

मामले के अनुसार, एक मई के दिन रात्रि में वसंत कुंज साउथ थाना को एक सूचना मिली कि एक व्यक्ति बाथरूम में फिसलने के कारण बेहोश हो गया है। उसे पीएसीआर सफदरजंग अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस की जांच में पता चला कि इस व्यक्ति का नाम राजीव था, जो सीआईएसएफ में सिपाही था।

बाद, मृतक की पत्नी ने डॉक्टरों को बताया कि राजीव घर में बाथरूम में नहा रहा था जब उसे करंट लग गया और वह फर्श पर गिर गया। उसे तत्काल अस्पताल लाया गया था, जहां उसे मृत करार दिया गया। पहले तो इस मामले में ऐसा दिखाई नहीं दिया गया कि मृतक के शरीर पर चोट के कोई निशान हों।

इसके बाद, क्राइम टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और परिजनों के बयान दर्ज किए गए। वहां रहने वाले परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि राजीव घिटोरनी इलाके के किराए के मकान में रहता था और उसकी पत्नी और दो बच्चे भी थे। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर उसका शव परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस की जांच के दौरान, 3 जून को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई, जिसमें बताया गया कि मृत्यु का कारण हाथ से गला घोंटना है। इस बात से स्पष्ट हो गया कि राजीव की मौत एक हत्या के रूप में हुई थी। इस पर पुलिस ने वसंत कुंज साउथ थाने में हत्या का मामला दर्ज किया

Advertisement

वसंत कुंज मौत केस: पत्नी और प्रेमी ने CISF जवान की हत्या की थी योजना

CISF जवान की मौत

दिल्ली के वसंत कुंज साउथ थाना इलाके में हाल ही में एक घटना सामने आई है जो सामान्य दुर्घटना के नाम पर छिपाया जा रहा था, लेकिन अब इसमें अभिभावकों और पुलिस की जांच के बाद यह सच सामने आया है कि इस हत्या की पीछे एक योजना छिपी थी। जहां पहले कहा जा रहा था कि CISF जवान की मौत करंट लगने से हुई है, वहीं अब सामने आया है कि उसकी पत्नी और पत्नी के प्रेमी द्वारा यह हत्या की गई थी। इस आरोप को पुलिस ने गंभीरता से लिया है और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

यह घटना 31 मई को वसंत कुंज साउथ थाने को सूचित हुई थी, जब एक व्यक्ति बाथरूम में फिसलकर बेहोश हो गया था। उसे जल्दी से पीसीआर सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उसकी मौत का ऐलान हो गया। उस व्यक्ति का नाम राजीव था और वह CISF में सिपाही था। उसकी पत्नी ने डॉक्टरों को बताया कि

राजीव की मौत का कारण करंट लगने था, लेकिन पुलिस और अभिभावकों ने इस घटना को गहराई से जांचने की मांग की। पुलिस की जांच में आरोपी के मोबाइल फोन की जांच की गई, जिसमें एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया। राजीव की पत्नी और उसके प्रेमी के बीच कई दिनों से जलती रही तनावपूर्ण संबंध दर्ज थे और उनके बीच मारपीट और दुश्मनी की स्थिति थी।

पुलिस द्वारा की गई जांच में पत्नी और प्रेमी के मोबाइल फोन में एक विडियो मिला, जिसमें दोनों आरोपियों की वाराणसी यात्रा का योजना देखने को मिला। विडियो में उनके बीच में तनाव देखा जा सकता था और इस योजना में राजीव की हत्या करने की साजिश का संकेत मिला। पुलिस ने तत्काल उन्हें गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया।

इस मामले में लोगों में गहरी आश्चर्य है क्योंकि राजीव CISF में सेवारत था और उसकी पत्नी और प्रेमी का ऐसा कैसे सोच सकता

जानें वसंत कुंज मौत केस: पत्नी और प्रेमी के रहस्यमयी संबंध के पीछे की दुष्कर्म की सच्चाई

CISF जवान की मौत 2

वसंत कुंज मौत केस में दिल्ली के वसंत कुंज साउथ थाना इलाके में हुए गंभीर हत्या मामले में नई जानकारी सामने आई है। यह मामला CISF (सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स) के जवान की मौत से जुड़ा है, जिसमें पुलिस ने मृतक की पत्नी और पत्नी के प्रेमी को गिरफ्तार किया है। इस घटना के पीछे दुष्कर्म की एक सच्चाई छिपी हुई है, जिसे अब खुलासा किया गया है।

मृतक CISF जवान की मौत को छिपाने के लिए उसे दुर्घटना का रूप दिया गया था। पत्नी और प्रेमी ने इस हत्या को हादसे का नाटक रचकर पुलिस को गुमराह किया। उन्होंने दावा किया कि CISF जवान की मौत करंट लगने से हुई है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस ने इस रहस्यमयी मामले की पर्दाफाश की है।

Advertisement

पुलिस के अनुसार, CISF जवान की मौत का कारण गला घोंटना है।

प्रेमी ने अपनी एक योजना बनाई थी। वे मिलकर संयुक्त रूप से जवान के पास जाते और उसे अपराधियों के हवाले कर देते, जिन्हें उन्होंने दिनों पहले ही इसके लिए आदेश दिया था। इस दुष्कर्म की योजना का परिणामस्वरूप जवान की मौत हुई और वसंत कुंज मौत केस की घटना को दुर्गम रखने का प्रयास किया गया।

पत्नी और प्रेमी के बीच मौजूद रहस्यमयी संबंध भी इस मामले को और गहराते हैं। पुलिस के अनुसार, दुष्कर्म की इस योजना को चलाने का प्रमुख कारण था प्रेमी की ईर्ष्या और पत्नी की अनुचित संबंधों की आहट। इसके चलते दोनों ने यह फैसला किया कि वे जवान को मारकर उसकी मौत को दुर्घटना बताएंगे और ऐसा करके उनके बीच की राजनीतिक और सामाजिक दबाव को कम करेंगे।

यह मामला एक नई उठापटक में बदल गया जब पुलिस ने संदिग्धता को गहराया और उन्होंने पत्नी और प्रेमी के खिलाफ जांच शुरू की।

वसंत कुंज मौत केस: एक दुष्कर्म की योजना जो खुदरा हो गई

वसंत कुंज मौत केस में हाल ही में सामने आई जानकारी ने इस मामले की घटना को और भी रहस्यमय बना दिया है। एक CISF जवान की हत्या के पीछे छिपी दुष्कर्म की सच्चाई का पर्दाफाश हुआ है, जिसमें मृतक की पत्नी और पत्नी के प्रेमी शामिल हैं। इस मामले के बारे में जानने के लिए आइए हम इस योजना के रहस्यमयी पीछे के पर्दे को उठाते हैं।

Advertisement

दुष्कर्म की यह योजना उस संदिग्ध CISF जवान के पत्नी और प्रेमी के बीच बदतमीजी और अनुचित संबंधों की वजह से उत्पन्न हुई थी। प्रेमी की ईर्ष्या और पत्नी की असंतोष के चलते वे एक साजिश रचने का फैसला लिया, जिसके तहत उन्होंने जवान को मारने का आदेश दिया। इसके पश्चात उन्होंने एक हादसे का नाटक रचकर इस मौत को दुर्घटना बताया।

कुंज साउथ थाना इलाके में हुई, जहां CISF जवान की अज्ञात रूप से हुई मौत अब दुष्कर्म की योजना के पर्दे के साथ जुड़ी है। पुलिस के अनुसार, यह योजना एक प्रेम-पत्नी के बीच के रहस्यमय संबंधों के चलते उत्पन्न हुई।

पत्नी और प्रेमी द्वारा रची गई इस योजना का प्रमुख कारण प्रेमी की ईर्ष्या थी, जो पत्नी को निराश कर रही थी। इसके अलावा, पत्नी की अनुसंधानशील और स्वाधीनता प्रिय प्रकृति ने उसे उच्चतम गम्भीरता के साथ उसके प्रेमी के संबंधों के बारे में जानने के लिए प्रेरित किया। इससे प्रेरित होकर दोनों ने यह योजना बनाई जिसमें उन्होंने जवान की हत्या की और उसे दुर्घटना मानकर छिपाने का प्रयास किया।

यह मामला दिल्ली के सामाजिक और न्यायिक मंडल में एक गहरा छाप छोड़ गया है। इसके साथ ही, यह एक सार्वजनिक संदेश भी है कि दुष्कर्म की योजनाएं जहां खुदरा हो जाती हैं, उन्हें जल्दी से पहचाना और उनके जवाबदेहों को सजा दी

Advertisement
Continue Reading
Advertisement