Connect with us

खबर

Samar K. Mukherjee ने बताया: शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ में ऐसा क्या है जो दर्शकों को पसंद आया?

Published

on

jawan

Mumbai: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म जवान हाल ही में रिलीज़ हुई है और बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म ने रिलीज़ के पहले दिन ही 100 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर लिया था और अब तक 300 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है। फिल्म को दर्शकों और आलोचकों दोनों से ही सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

इस बीच, फिल्म निर्देशक और शोधकर्ता समर के मुखर्जी ने भी फिल्म जवान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। Samar K. Mukherjee (समर के मुखर्जी) Digifilming के संस्थापक हैं और मुंबई में IFTA प्रमाणन फिल्म निर्माण पाठ्यक्रम चलाते हैं।

Samar K. Mukherjee (समर के मुखर्जी) का कहना है कि फिल्म जवान की सफलता के पीछे कई कारण हैं। इनमें से एक कारण यह है कि फिल्म में जन भावनाओं का भरपूर इस्तेमाल किया गया है। फिल्म में एक ऐसे इंसान की कहानी दिखाई गई है जो गलत के खिलाफ लड़ता है। यह कहानी दर्शकों को भावुक करती है और उन्हें फिल्म से जोड़ती है।

दूसरा कारण यह है कि फिल्म में एक ऐसे किरदार को पेश किया गया है जो दर्शकों की निजी जिंदगी से जुड़ता है। फिल्म में शाहरुख खान एक ऐसे इंसान की भूमिका निभा रहे हैं जो एक आम आदमी की तरह है। वह प्यार, दोस्ती, परिवार और देशभक्ति जैसे मूल्यों को महत्व देता है। यह किरदार दर्शकों को पसंद आया है।

समर के मुखर्जी ने फिल्म की तकनीकी पक्ष की भी सराहना की है। उन्होंने कहा कि फिल्म का निर्देशन, एक्शन, सिनेमेटोग्राफी और संगीत सभी स्तरों पर उत्कृष्ट है। उन्होंने विशेष रूप से फिल्म के एक्शन सीन्स की सराहना की। उन्होंने कहा कि फिल्म के एक्शन सीन्स हॉलीवुड फिल्मों की तरह हैं और युवाओं को पसंद आएंगे।

Advertisement

कुल मिलाकर, समर के मुखर्जी का कहना है कि फिल्म जवान एक बेहतरीन फिल्म है जो दर्शकों को अवश्य देखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि फिल्म में कई ऐसे तत्व हैं जो दर्शकों को पसंद आएंगे।

यहां फिल्म जवान के कुछ तकनीकी पहलुओं की समीक्षा दी गई है:

  • निर्देशन: फिल्म का निर्देशन एटली कुमार ने किया है। एटली कुमार एक प्रतिभाशाली निर्देशक हैं और उन्होंने फिल्म को अच्छी तरह से निर्देशित किया है। फिल्म का निर्देशन दर्शकों को बांधे रखने में सफल रहा है।
  • एक्शन: फिल्म में एक्शन सीन्स हॉलीवुड फिल्मों की तरह हैं। एक्शन सीन्स को अच्छी तरह से फिल्माया गया है और उनमें खतरनाक स्टंट शामिल हैं। युवा दर्शकों को एक्शन सीन्स पसंद आएंगे।
  • सिनेमेटोग्राफी: फिल्म की सिनेमेटोग्राफी भी उत्कृष्ट है। फिल्म के दृश्यों को खूबसूरती से कैद किया गया है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी दर्शकों को फिल्म में डुबो देती है।
  • संगीत: फिल्म का संगीत भी दर्शकों को पसंद आया है। फिल्म के गाने मधुर और दमदार हैं
Continue Reading
Advertisement