>
Connect with us

खबर

भारत बनाम वेस्टइंडीज: फ्री में देखें भारत-वेस्टइंडीज के मैच, इस तरीके का उपयोग करें

Published

on

बनाम वेस्टइंडीज 2

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद, टीम इंडिया का अगला आयोजन वेस्टइंडीज दौरा है। यह दौरा लगभग 1 महीने का होगा, जिसकी शुरुआत 12 जुलाई से हो रही है। इस दौरे में फैंस को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट का आनंद मिलेगा। यह सीरीज दो टेस्ट मैचों से शुरू होगी, पहला टेस्ट मैच 12 से 16 जुलाई तक और दूसरा टेस्ट मैच 20 से 24 जुलाई तक खेला जाएगा।

टेस्ट मैचों के बाद, टीम इंडिया 3 वनडे मैच भी खेलेगी। पहला वनडे मैच 27 जुलाई को, दूसरा मैच 29 जुलाई को और तीसरा मैच 1 अगस्त को होगा। यह सीरीज टीम इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इस साल टीम एशिया कप और वर्ल्ड कप में भाग लेने जा रही है।

2 टेस्ट और 3 वनडे मैच के बाद, टीम इंडिया 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में आईपीएल में धमाल

मचाने वाले कई नए चेहरों को मौका मिलेगा। यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, और जितेश शर्मा जैसे नये प्रतिभागी इस सीरीज में अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करेंगे। यह 5 टी20 मैच की सीरीज 3 अगस्त से शुरू होगी, दूसरा मैच 6 अगस्त को होगा, तीसरा मैच 8 अगस्त को होगा, चौथा मैच 12 अगस्त को होगा और आखिरी मैच 13 अगस्त को खेला जाएगा।

यदि आप भारत और वेस्टइंडीज के बीच इन मैचों को देखना चाहते हैं, तो आप इन मैचों को बिना किसी शुल्क के फ्री में देख सकते हैं। इन मैचों का लाइव स्ट्रीमिंग जियो-सिनेमा एप पर उपलब्ध होगी। जैसा कि आपने पहले देखा है, आईपीएल की तरह इस सीरीज को जियो-सिनेमा एप पर जियो सिम के बिना भी देखा जा सकता है।

Advertisement

भारतीय समय के अनुसार, मैच की टाइमिंग इस प्रकार होगी: टेस्ट मैच 7:30 बजे शाम, वनडे मैच 7 बजे शाम और टी20 मैच रात 8 बजे शुरू होगा।

भारत बनाम वेस्टइंडीज: फ्री में देखें भारत-वेस्टइंडीज के मैच, इस तरीके का उपयोग करें

बनाम वेस्टइंडीज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खोने के बाद, टीम इंडिया का अगला असाइनमेंट वेस्टइंडीज दौरा है। यह दौरा लगभग एक महीने का होगा और 12 जुलाई से शुरू होगा। इस दौरे में, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स का आनंद उठाने का मौका मिलेगा। दौरे की शुरुआत दो टेस्ट मैचों से होगी, पहला टेस्ट 12 से 16 जुलाई और दूसरा टेस्ट 20 से 24 जुलाई के बीच खेला जाएगा।

टेस्ट मैचों के बाद, टीम इंडिया इस दौरे पर 3 वनडे मैच भी खेलेगी। पहला वनडे मैच 27 जुलाई, दूसरा मैच 29 जुलाई और तीसरा मैच 1 अगस्त को होंगे। इस सीरीज का महत्व टीम इंडिया के लिए बहुत अधिक है, क्योंकि इस साल टीम एशिया कप और वर्ल्ड कप में भाग लेने जा रही है।

टेस्ट और वनडे मैचों के बाद, टीम इंडिया 5 टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी। इस सीरीज में, आईपीएल में उभरे हुए कई नए खिलाड़ियों को अवसर मिलेगा। यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और

जितेश शर्मा जैसे युवा प्रतिभागी इस सीरीज में अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करेंगे। इस 5 टी20 मैच की सीरीज की पहली टी20 मैच 3 अगस्त को होगी, दूसरा मैच 6 अगस्त को होगा, तीसरा मैच 8 अगस्त को होगा, चौथा मैच 12 अगस्त को होगा और अंतिम मैच 13 अगस्त को खेला जाएगा।

यदि आप भारत बनाम वेस्टइंडीज के मैच देखना चाहते हैं और इसे मुफ्त में देखना चाहते हैं, तो आप इन मैचों को बिना किसी शुल्क के देख सकते हैं। ये मैच जियो-सिनेमा ऐप पर लाइव स्ट्रीम किए जाएंगे और आप इसे जियो सिम के बिना भी देख सकते हैं, बस आपको जियो-सिनेमा ऐप का उपयोग करना होगा।

Advertisement

मैचों की टाइमिंग भारतीय समय के अनुसार होगी। टेस्ट मैच शाम 7:30 बजे शुरू होंगे, वनडे मैच शाम 7 बजे शुरू होंगे और टी20 मैच रात 8 बजे शुरू होंगे।

इसलिए, यदि आप भारत बनाम वेस्टइंडीज के मैच का निःशुल्क आनंद लेना चाहते हैं,

  1. जियो सिनेमा ऐप: जियो-सिनेमा ऐप द्वारा लाइव स्ट्रीमिंग प्रदान की जाएगी, जो कि भारत बनाम वेस्टइंडीज के मैचों को दिखाएगी। इस ऐप को अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करें और जियो सिम के लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके ऐप में साइन इन करें। मैच शुरू होने के समय पर, ऐप में जाएं और लाइव स्ट्रीमिंग का आनंद लें।

इस तरीके से आप जियो-सिनेमा ऐप का उपयोग करके भारत-वेस्टइंडीज के मैचों को मुफ्त में देख सकते हैं। यह एक आसान और सरल तरीका है जो आपको लाइव क्रिकेट का आनंद देने में मदद करेगा।

कृपया ध्यान दें कि यह जानकारी आपके वर्तमान में उपलब्ध सेवाओं के आधार पर दी गई है और आपके क्षेत्र में विभिन्न सेवाओं और प्लेटफॉर्मों की व्यावसायिकता पर निर्भर करेगी। कृपया अपने स्थानीय दर्शकता वितरक या टेलीक

इंटरनेट पर भारत-वेस्टइंडीज के मैचों का उपयोग करें:

बनाम वेस्टइंडीज 2

यदि आप अन्य तरीकों का उपयोग करके भारत-वेस्टइंडीज के मैचों को निःशुल्क देखना चाहते हैं, तो इंटरनेट पर कई वेबसाइट्स और सेवाएं उपलब्ध हैं जो लाइव स्ट्रीमिंग प्रदान करती हैं। नीचे कुछ ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स दिए गए हैं जहां आप मैचों को मुफ्त में देख सकते हैं:

  1. Hotstar: Hotstar एक प्रमुख लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म है जहां आप क्रिकेट मैचों को ऑनलाइन देख सकते हैं। यहां पर आपको सभी भारतीय और अंतरराष्ट्रीय मैच मिलेंगे।
  2. SonyLIV: SonyLIV भी एक लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म है जो क्रिकेट मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग प्रदान करता है। यहां पर आप भारत-वेस्टइंडीज के मैचों को देख सकते हैं।
  3. ESPN+: ESPN+ एक स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग सेवा है जो लाइव क्रिकेट मैचों को प्रसारित करती है। इस सेवा का उपयोग करके आप भारत-वेस्टइंडीज के मैचों को निःशुल्क में देख

इसके लिए आपको ESPN+ की वेबसाइट पर जाकर सदस्यता लेनी होगी, और फिर आप मैचों को लाइव स्ट्रीम करके देख सकेंगे।

  1. यूट्यूब: यूट्यूब पर भी कई यूजर्स लाइव क्रिकेट मैचों को स्ट्रीम करते हैं। आप यूट्यूब पर सर्च करके भारत-वेस्टइंडीज के मैचों के लाइव स्ट्रीम को खोज सकते हैं और वहां पर देख सकते हैं।
  2. क्रिकेट एप्लीकेशन: कई क्रिकेट ऐप्स भी लाइव स्ट्रीमिंग प्रदान करती हैं, जहां आप भारत-वेस्टइंडीज के मैचों को देख सकते हैं। यहां पर कुछ लोकप्रिय क्रिकेट ऐप्स शामिल हैं: Cricbuzz, ESPN Cricinfo, JioCricket, और आईपीएल ऑफिशियल ऐप।

यदि आप ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स का उपयोग करके मैचों को देखना चाहते हैं, तो आपको इन सेवाओं में से किसी एक का चयन करके सदस्यता लेनी होगी। कृपया ध्यान दें कि ये सेवाएं वेबसाइट और उपलब्धता के आधार पर विभिन्न हो सकती हैं,

सदस्यता निवेदन की विवरण:

जब आप ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स का उपयोग करके मैचों को देखने के लिए सदस्यता लेते हैं, तो आपको इन प्लेटफ़ॉर्म्स की नियमित सदस्यता फीस देनी होगी। यहां कुछ प्रमुख प्लेटफ़ॉर्म्स और उनकी सदस्यता निवेदन की विवरण हैं:

  1. Hotstar: Hotstar पर क्रिकेट मैचों को देखने के लिए आपको Hotstar Premium सदस्यता लेनी होगी। सदस्यता फीस अलग-अलग पैकेज और योग्यता के आधार पर भिन्न हो सकती है।
  2. SonyLIV: SonyLIV पर लाइव क्रिकेट मैचों के लिए आपको SonyLIV Premium सदस्यता लेनी होगी। सदस्यता पैकेज और फीस वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।
  3. ESPN+: ESPN+ पर लाइव क्रिकेट मैचों को देखने के लिए आपको ESPN+ सदस्यता लेनी होगी। सदस्यता प्लान और फीस ESPN+ की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

यहां भी ध्यान दें कि सदस्यता निवेदन परिवर्तन और अद्यतन के आधार पर बदल सकते हैं, और सदस्यता की अवधि, शर्तें, और दरें भी वेबसाइट या ऐप पर उपलब्ध होंगी।

जब आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स का उपयोग करके मुफ्त में मैच देखना नहीं करना चाहते हैं और एक सदस्यता लेने को तैयार हैं, तो नीचे दिए गए वेबसाइट्स और सेवाओं पर दी गई सदस्यता विवरण देखें:

Advertisement
  1. Disney+ Hotstar: भारतीय क्रिकेट के लिए Hotstar VIP या Hotstar Premium सदस्यता लें। Hotstar VIP सदस्यता के लिए आपको सालाना या मासिक फीस देनी होगी, जबकि Hotstar Premium सदस्यता मासिक या वार्षिक आश्रय दरों पर उपलब्ध है।
  2. SonyLIV: SonyLIV पर क्रिकेट मैच देखने के लिए SonyLIV Special सदस्यता प्राप्त करें। इसे एक मासिक या वार्षिक आश्रय दर पर खरीदा जा सकता है।
  3. ESPN+: ESPN+ सदस्यता लें ताकि आप क्रिकेट मैचों को लाइव देख सकें। सदस्यता फीस वेबसाइट पर उपलब्ध है।

इन प्लेटफॉर्म्स पर सदस्यता लेने से पहले आपको उनकी वेबसाइट पर जाकर विवरण और नवीनतम सदस्यता दरों को संपर्क करना सुनिश्चित करना चाहिए।

Continue Reading
Advertisement