>
Connect with us

खबर

भारत की पहली कोविड रोगी दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित

Published

on

virus 5675422 1280

India’s 1st Covid-19 Patient : 30 जनवरी 2020 को वुहान विश्वविद्यालय की मेडिकल की तृतीय वर्ष की छात्रा कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी. सेमेस्टर अवकाश के बाद घर लौटने के पश्चात वह देश की पहली कोविड-19 रोगी बन गई थी.

त्रिशूर (केरल): भारत की पहली कोविड-19 रोगी एक बार फिर वायरस से संक्रमित पाई गई हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी. त्रिशूर की डीएमओ डॉक्टर के जे रीना ने बताया, ‘वह कोविड-19 की चपेट में आ गई हैं. उनकी आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि एंटीजन रिपोर्ट में संक्रमण नहीं पाया गया. उनमें लक्षण दिखाई नहीं दिये.’ रीना ने कहा कि महिला पढ़ाई के लिये नयी दिल्ली जाने की तैयारी कर रही थी. इस दौरान उसके नमूनों की आरटी-पीसीआर जांच की गई, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई. डॉक्टर ने कहा कि महिला फिलहाल घर में है और ‘उसकी तबीयत ठीक है.’

गौरतलब है कि 30 जनवरी 2020 को वुहान विश्वविद्यालय की मेडिकल की तृतीय वर्ष की छात्रा कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी. सेमेस्टर अवकाश के बाद घर लौटने के पश्चात वह देश की पहली कोविड-19 रोगी बन गई थी.

त्रिशूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में करीब तीन सप्ताह के इलाज के बाद दो बार उसकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई. इसके साथ ही संक्रमण से उसके उबरने की पुष्टि हुई और 20 फरवरी 2020 को उसे छुट्टी दे दी गई.

Continue Reading
Advertisement