Connect with us

खबर

धुंध बनी जानलेवा : ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर कुछ ही सेकंड में आपस में टकराईं आधा दर्जन कारें, 6 जख्मी

Published

on

clark van der beken CSkriQWeTVs unsplash

प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार, सड़क हादसे के कारण कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गई है. यह चमत्‍कार की है कि हादसे में किसी की जान नहीं गई है.

नई दिल्‍ली : प्रदूषण के कारण छाई धुंघ के चलते दिल्‍ली के निकट हाईवे पर आज सुबह करीब आधा दर्जन वाहन आपस में टकरा गए. हादसे में एक पुरुष और महिला की हालत गंभीर है.रिपोर्टों के अनुसार, कमजोर विजिविलिटी (दृश्‍यता) के चलते एक तेज रफ्तार I20 कार, ट्रक से टकरा गई. इसके कारण कुछ ही सेकंड के भीतर छह कार आपस में टकरा गई. हादसे में दो बच्‍चों सहित छह लोग घायल हुए हैं. घायलों कोफरीदाबाद के प्राइवेट अस्‍पताल में ले जाया गया है. ट्रक से टकराने वाली वाली आई20 कार में सवार चंदन कुमार और उनकी पत्‍नी की हालत गंभीर है. इनके दो बच्‍चों को भी मामूली चोटें आई हैं.

प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार, सड़क हादसे के कारण कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गई है. यह चमत्‍कार की है कि हादसे में किसी की जान नहीं गई है. पुलिस के अनुसार, दो ट्रक, एक स्विफ्ट, एक इनोवा और एक आई20 भी एक्‍सीडेंट की चपेट में आए हैं. ट्रैफिक बाधित होने के बाद बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त कारों को क्रेन की मदद की हटाया गया. पुलिस के अनुसार, कम दृश्‍यता के कारण अन्‍य ड्राइवरों को भी सावधानी बरतने के बारे में घोषणा की गई.

घने कोहरे के कारण हर वर्ष इस समय में ट्रैफिक धीमा हो जाता है. गौरतलब है कि दीवाली की अगली सुबह देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण से बुरा हाल देखने को मिला है. प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने पटाखों की बिक्री एवं इस्तेमाल पर रोक लगाई थी. हालांकि, दीवाली के दौरान कई जगहों पर आतिशबाजी देखी गई. सरकार के प्रदूषण रोकने के सारे प्रयास नाकाफी साबित हुए. दीवाली के अगले दिन यानी शुक्रवार सुबह राजधानी की वायु गुणवत्ता ‘खतरनाक’ स्थिति में पहुंच गई और आसमान पर धुंध की मोटी चादर छाई नजर आई.

Continue Reading
Advertisement