Connect with us

खबर

दक्षिण भारत यात्रियों के लिए रेलवे द्वारा जोड़े गए अतिरिक्त स्टोपेज

Published

on

भारत यात्रियों 2

भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दक्षिण भारत जाने वाली कई ट्रेनों में अतिरिक्त स्टोपेज को जोड़ा है। इससे दिल्ली से दक्षिण भारत यात्रा करने वाले यात्रियों को बहुत फायदा होगा। ये नए स्टोपेज उन्हें अधिक सुविधा और विकल्प प्रदान करेंगे। यहां हम कुछ ऐसी ट्रेनों के बारे में बात करेंगे जिनमें अतिरिक्त स्टोपेज जोड़े गए हैं।

  1. 12618 हजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम जंक्शन मंगला एक्सप्रेस: दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से केरल के एर्नाकुलम तक चलने वाली मंगला एक्सप्रेस में अब कोयिलांडे रेलवे स्टेशन पर भी रुकावट होगी। ये ट्रेन 3066 किलोमीटर की दूरी कवर करती है और इसमें करीब 50 घंटे 20 मिनट का समय लगता है। इससे यात्रियों को कोयिलांडे स्थानीय यात्रा करने में आसानी होगी।
  2. हैदराबाद डेक्कन नामपल्ली-हजरत निजामुद्दीन दक्षिण एक्सप्रेस: हैदराबाद से दिल्ली तक चलने वाली यह ट्रेन अब जम्मीकुंटा रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी। यह ट्रेन 1676 किलोमीटर की दूरी कवर करती है और इसमें करीब 28 घंटे 40 मिनट का समय लगता है। इससे यात्रियों को जम्मीकुंटा और इसके आसपास के स्थानों की यात्रा करने का मौका मिलेगा।
  3. एमजीआर चेन्नई सेट्रल- हजरत निजामुद्दीन दक्षिण गरीब रथ एक्सप्रेस: यह ट्रेन चेन्नई से दिल्ली तक केवल शनिवार को ही संचालित होती है और इसमें अब वारंगल स्टेशन पर भी रुकावट होगी। वारंगल एक प्रमुख शहर है और इससे यात्रियों को इसके आसपास के स्थानों की यात्रा करने का विकल्प मिलेगा।

रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधाओं के बढ़ाने का प्रयास सराहनीय है। ये अतिरिक्त स्टोपेज यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान के पास के स्थानों के लिए आसान पहुंच सुनिश्चित करेंगे।

दक्षिण भारत यात्रियों के लिए रेलवे द्वारा जोड़े गए अतिरिक्त स्टोपेज: एक सुविधा का नया आयाम

भारत यात्रियों

भारतीय रेलवे ने अपने सेवाओं में सुधार के लिए एक नया मोड़ लाया है जिससे दक्षिण भारत यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ा लाभ मिलेगा। हाल ही में कई ट्रेनों में अतिरिक्त स्टोपेज जोड़े गए हैं, जिससे दिल्ली से दक्षिण भारत के यात्रियों को बेहतर सुविधा प्राप्त होगी। इस नए उपाय के माध्यम से रेलवे यात्रियों को अधिकतम विकल्प और आराम की सुविधा प्रदान करने का प्रयास कर रहा है। यह सुनिश्चित करेगा कि दक्षिण भारत यात्रा को आसान और सुरक्षित बनाने के लिए उच्चतम मानकों का पालन हो।

  1. 12618 हजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम जंक्शन मंगला एक्सप्रेस: दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से केरल के एर्नाकुलम जंक्शन तक चलने वाली मंगला एक्सप्रेस में अब कोयिलांडे रेलवे स्टेशन पर भी रुकावट होगी। यह ट्रेन करीब 3066 किलोमीटर की दूरी कवर करती है और यात्रा का समय 50 घंटे 20 मिनट का होता है। ये नया स्टॉप यात्रियों को केरल के कोयिलांडे जैसे महत्वपूर्ण स्थानों की पहुंच में सुविधा प्रदान करेगा।
  2. हैदराबाद डेक्कन नामपल्ली-हजरत निजामुद्दीन दक्षिण एक्सप्रेस: हैदराबाद से दिल्ली तक चलने वाली यह ट्रेन अब जम्मीकुंटा रेलवे स्टेशन पर भी रुकावट होगी। यह ट्रेन 1676 किलोमीटर की यात्रा करती है और साधारणतया 28 घंटे 40 मिनट में यात्रा को पूरा करती है। इस स्टॉप के माध्यम से यात्रियों को जम्मीकुंटा और इसके आसपास के स्थानों की यात्रा करने का विकल्प मिलेगा।
  3. एमजीआर चेन्नई सेट्रल-हजरत निजामुद्दीन दक्षिण गरीब रथ एक्सप्रेस: यह ट्रेन चेन्नई से दिल्ली तक केवल शनिवार को ही संचालित होती है और इसमें अब वारंगल स्टेशन पर भी रुकावट होगी। यह ट्रेन 14:12 बजे वारंगल स्टेशन पर आएगी और 14:14 बजे वापस रवाना होगी।

दक्षिण भारत यात्रियों के लिए रेलवे द्वारा जोड़े गए अतिरिक्त स्टोपेज: एक यात्रा में आराम और सुविधा का नया अवसर

भारत यात्रियों 2

भारतीय रेलवे ने दक्षिण भारत के यात्रियों की सुविधा को बढ़ाने के लिए एक नया पहल शुरू किया है। इस पहल के अंतर्गत कई ट्रेनों में अतिरिक्त स्टोपेज जोड़े गए हैं। यह यात्रियों को दक्षिण भारत के महत्वपूर्ण स्थानों तक आसानी से पहुंचने का एक नया अवसर प्रदान करेगा। इन ट्रेनों में अतिरिक्त स्टोपेज जोड़ने से यात्रियों को यात्रा के दौरान विश्राम करने और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने का मौका मिलेगा। चलिए, हम इन यात्राओं के बारे में थोड़ी विस्तार से जानकारी प्राप्त करें।

  1. 12618 हजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम जंक्शन मंगला एक्सप्रेस: यह ट्रेन दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से केरल के एर्नाकुलम जंक्शन तक चलती है। अब इस ट्रेन में कोयिलांडे रेलवे स्टेशन पर भी रुकावट होगी। यह ट्रेन लगभग 3066 किलोमीटर की दूरी कवर करती है और इसके लिए करीब 50 घंटे 20 मिनट का समय लगता है। इस नए स्टॉप के माध्यम से यात्रियों को केरल के कोयिलांडे जैसे प्रमुख स्थानों का आसानी से दौरा करने का मौका मिलेगा।
  2. हैदराबाद डेक्कन नामपल्ली-हजरत निजामुद्दीन दक्षिण एक्सप्रेस: यह ट्रेन हैदराबाद से दिल्ली तक चलती है और अब जम्मीकुंटा रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी। इस ट्रेन की यात्रा करने के लिए लगभग 28 घंटे 40 मिनट का समय लगता है और इसमें 1676 किलोमीटर की दूरी कवर की जाती है। जम्मीकुंटा रेलवे स्टेशन का जोड़ाव इस यात्रा करने वालों को जम्मीकुंटा और इसके आसपास के स्थानों का आराम से दौरा करने का अवसर प्रदान करेगा।
  3. एमजीआर चेन्नई सेट्रल-हजरत निजामुद्दीन दक्षिण गरीब रथ एक्सप्रेस:
Continue Reading
Advertisement