खेल
Photo of author

India vs New Zealand will young : भारत बनाम न्यूजीलैंड: जडेजा ने भेजा विल यंग को पवेलियन

India vs New Zealand will young : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में खेला जा रहा है। इस सीरीज का पहला दिन बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया, जिससे क्रिकेट प्रेमियों में निराशा फैल गई।

India vs New Zealand will young

India vs New Zealand will young : भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज: बेंगलुरु में पहला मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में खेला जा रहा है। इस सीरीज का पहला दिन बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया, जिससे क्रिकेट प्रेमियों में निराशा फैल गई।

गुरुवार को, 98 ओवर का खेल होने की उम्मीद है, और टॉस के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। यह सीरीज भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालिफाई करने के लिए एक आवश्यक कदम माना जा रहा है।

India vs New Zealand will young : रवींद्र जडेजा ने विल यंग को किया आउट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे विल यंग को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। यंग अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन जडेजा की एक बेहतरीन गेंद पर कुलदीप यादव को कैच थमा बैठे।

विल यंग ने 73 गेंदों पर 33 रन बनाए और उनके आउट होते ही यंग और डेवॉन कॉन्वे के बीच दूसरे विकेट के लिए बनी अर्धशतकीय साझेदारी का अंत हो गया। यह विकेट भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित हुआ, क्योंकि इससे न्यूजीलैंड की पारी को एक झटका लगा।

India vs New Zealand will young : कॉन्वे और यंग की अर्धशतकीय साझेदारी का आगाज़

भारत को जल्दी आउट करने के बाद न्यूजीलैंड ने डेवॉन कॉन्वे और विल यंग की मदद से अच्छी शुरुआत की है। कप्तान टॉम लाथम के विकेट गिरने के बावजूद, कॉन्वे और यंग ने रन गति को बनाए रखा और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी कर ली है।

इस समय कॉन्वे 74 रन और यंग 31 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। उनकी साझेदारी ने न्यूजीलैंड की पारी को मजबूती दी है, और अब सभी की निगाहें देख रही हैं कि क्या ये दोनों बल्लेबाज अपनी टीम को एक मजबूत स्कोर की ओर ले जा सकेंगे।

India vs New Zealand will young : न्यूजीलैंड का स्कोर 100 के पार: मजबूत स्थिति में टीम

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में अपनी पारी को मजबूती देते हुए स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया है। डेवोन कॉनवे 65 रन और विल यंग 22 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

28 ओवर के बाद, टीम का स्कोर 107/1 हो चुका है, और कीवी टीम ने 61 रन की बढ़त बना ली है। कॉनवे और यंग की ठोस बल्लेबाजी ने न्यूजीलैंड की स्थिति को मजबूत किया है, और अब सभी की नजरें देख रही हैं कि क्या ये दोनों बल्लेबाज अपनी साझेदारी को और बढ़ा सकते हैं।

India vs New Zealand will young : न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा

न्यूजीलैंड को पहला झटका कुलदीप यादव ने दिया। उन्होंने कप्तान टॉम लैथम को एलबीडब्ल्यू किया। वह 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए विल यंग उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए क्रीज पर डेवोन कॉनवे मौजूद हैं। 33 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने 54 गेंदों में अपने करियर का 10वां अर्धशतक जड़ा है।

India vs New Zealand will young : न्यूजीलैंड का स्कोर 100 के पार: मजबूत स्थिति में टीम

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में अपनी पारी को मजबूती देते हुए स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया है। डेवोन कॉनवे 65 रन और विल यंग 22 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

28 ओवर के बाद, टीम का स्कोर 107/1 हो चुका है, और कीवी टीम ने 61 रन की बढ़त बना ली है। कॉनवे और यंग की ठोस बल्लेबाजी ने न्यूजीलैंड की स्थिति को मजबूत किया है, और अब सभी की नजरें देख रही हैं कि क्या ये दोनों बल्लेबाज अपनी साझेदारी को और बढ़ा सकते हैं।

India vs New Zealand will young : न्यूजीलैंड की मजबूत शुरुआत: बिना विकेट गंवाए बने 27 रन

न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के खिलाफ मैच में एक सधी हुई शुरुआत की है। डेवोन कॉनवे और टॉम लाथम ने क्रीज पर कदम रखते हुए बिना किसी विकेट गंवाए 27 रन बना लिए हैं।

इससे पहले, भारतीय टीम केवल 46 रन पर सिमट गई थी, जिससे न्यूजीलैंड को सकारात्मक शुरुआत का मौका मिला। अब देखना होगा कि क्या ये दोनों बल्लेबाज अपनी शुरुआत को आगे बढ़ाते हुए टीम के स्कोर को मजबूती दे सकते हैं।

India vs New Zealand will young : भारत की पहली पारी: 46 रन पर ऑलआउट

बेंगलुरु में चल रहे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की पहली पारी 46 रन पर समाप्त हो गई है। कप्तान रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला उनके लिए गलत साबित हुआ। ओवरकास्ट कंडीशन में भारतीय बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए।

इस पारी में टीम के पांच बल्लेबाजों ने तो खाता भी नहीं खोला, जिनमें विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। ऋषभ पंत ने सबसे अधिक 20 रन बनाए, जबकि यशस्वी जायसवाल ने 13 रन की पारी खेली। रोहित शर्मा ने दो रन और जसप्रीत बुमराह ने एक रन बनाकर आउट हुए।

India vs New Zealand will young : भारत का 46 रन: टेस्ट क्रिकेट में ऐतिहासिक न्यूनतम स्कोर

भारत ने टेस्ट क्रिकेट में 46 रन के स्कोर के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया है, जो किसी भी टीम द्वारा टेस्ट में अब तक का सबसे कम स्कोर है। यह रिकॉर्ड भारत ने दो साल पहले न्यूजीलैंड द्वारा बनाए गए 62 रन के स्कोर को तोड़कर स्थापित किया।

2021 में न्यूजीलैंड की टीम वानखेड़े स्टेडियम में 62 रन पर ऑलआउट हुई थी, जबकि यह भारत का अपने घर में सबसे खराब प्रदर्शन है। 37 साल पहले, 1987 में दिल्ली में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 75 रन बनाए थे।

इसके अलावा, न्यूजीलैंड के खिलाफ यह भारत का सबसे खराब स्कोर है। इससे पहले, 1976 में वेलिंगटन में भारतीय टीम ने कीवियों के खिलाफ 81 रन बनाए थे। यह टेस्ट क्रिकेट में भारत का तीसरा न्यूनतम स्कोर भी है।

2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में भारतीय टीम 36 रन पर आउट हो गई थी, और 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में टीम इंडिया का स्कोर 42 रन था।

यह 46 रन का स्कोर टेस्ट क्रिकेट में कुल मिलाकर 10वां न्यूनतम स्कोर है, जो भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ी चुनौती पेश करता है।

India vs New Zealand will young : भारत के नौ विकेट गिरे: मुश्किल स्थिति में टीम

भारत ने 40 रन पर अपने नौ विकेट गंवा दिए हैं। इस कठिन स्थिति में ऋषभ पंत 20 रन और जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर आउट हो गए। फिलहाल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव क्रीज पर मौजूद हैं, जो टीम को कुछ और रन जोड़ने की उम्मीद दे रहे हैं।

ऋषभ पंत को मैट हेनरी ने आउट किया, जबकि जसप्रीत बुमराह को रुर्के ने पवेलियन की राह दिखाई। हेनरी ने इस पारी में चार विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया, जबकि रुर्के ने तीन विकेट चटकाए।

India vs New Zealand will young : अब भारतीय टीम को अपनी बल्लेबाजी के अनुभव का इस्तेमाल करते हुए इस मुश्किल स्थिति से उबरने की जरूरत है।

ये भी पढें : सरफराज ने देखा डेवन कॉनवे का चमत्कारिक कैच: एक हाथ से लिया गया कैच

न्यूजीलैंड की टीम को दूसरा झटका लगा, विल यंग पवेलियन वापस आ गए

Leave a Comment