खबर

वैलेंट एम्बेसडर अमन राठोड क्रिकेट छोड़ चले बॉडी बिल्डिंग की राह पर

Published

on

Aman Rathod , वैलेंट प्रीमियर लीग के गुडविल एंबेसडर ने क्रिकेट छोड़ने और बॉडी बिल्डिंग को अपने पेशे के रूप में लेने का फैसला करते हुए सभी को चौंका दिया।

अमन की क्रिकेट का  सफर कुछ खास नहीं रहा, वोह हमेशा  एक रोलर कोस्टर की सवारी की तरह है

अमन ने कभी क्रिकेटर बनने का सोचा भी नहीं था |  उन्होंने 2011 – 2014 से लगातार 3 वर्षों तक वैलेंटन वाल्कैनो टीम (पूर्व उप कप्तान) के तहत वैलिएंट प्रीमियर लीग में खेला।
2019 में, अमन ने पूरी तरह से क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया और एक पेशेवर बॉडी बिल्डर बनने के लिए अपने सफर की शुरुआत की|
Aman Rathod का कहना है कि क्रिकेट और बॉडीबिल्डिंग की एक दूसरे से तुलना नहीं की जा सकती।

एक बॉडी बिल्डर के रूप में मेरा आहार पूरी तरह से बदल गया है,

 मैं पूरी तरह से प्रोटीन पर निर्भर हूं जिसकी कीमत प्रति वर्ष लगभग 2-3 लाख है। शरीर सौष्ठव के साथ, मैं पर्याप्त पैसा नहीं कमा पा रहा था। मेरी डाइट और अन्य जरूरतों को मैनेज करने के लिए, मैं एक ऑटोमोबाइल कंपनी में सीनियर मैनेजर के रूप में काम कर रहा हूं।

बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता जीतना आपको रातों-रात अमीर नहीं बना देता। अमन याद करते हैं “मेरे पिता स्थानीय प्रतियोगिताओं में बॉडी बिल्डिंग करते थे, मैं अभ्यास के दौरान उनके साथ जाता था।
मुझे लगा कि मैं एक स्पोर्ट्स पर्सन बनना चाहता हूं, चाहे कुछ भी हो। एक बच्चे के रूप में मुझे यकीन नहीं था कि मैं कौन सा खेल खेलना चाहता हूँ ”।
अमन को बॉडी बिल्डिंग में उनकी उपलब्धियों के लिए नेशनल  आइकॉन अवार्ड से सम्मानित किया गया है और उन्हें मिस्टर वड़ोदरा 2021 के नाम से जाना जाता है

Trending

Exit mobile version