Connect with us

खबर

स्वामी ब्रह्मेशानंद जी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पहुंचे हरिद्वार, आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने पर हुई बात

स्वामी ब्रह्मेशानंद जी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने समुद्र तटों के लिए मशहूर राज्य में आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के अभियान के तहत रविवार को गोवा में स्वामी रामदेव और अन्य संतों और आध्यात्मिक हस्तियों से मुलाकात की।

Published

on

अवधेशानंद गिरि के साथ

Sadguru Brahmeshanand Acharya Swami और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने समुद्र तटों के लिए मशहूर राज्य में आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के अभियान के तहत रविवार को गोवा में स्वामी रामदेव और अन्य संतों और आध्यात्मिक हस्तियों से मुलाकात की।

गोवा में स्पिरिचुअल टूरिज्म को लेकर हरिद्वार के संतों से मिले स्वामी ब्रह्मेशानंद और CM प्रमोद सावंत

पद्मनाभ शिष्य सम्प्रदाय के प्रसिद्ध संत श्री दत्त पद्मनाभ पीठाधीश्वर सद्गुरु ब्रह्मानंद आचार्य स्वामी के साथ हरिद्वार की दो दिवसीय यात्रा के बाद सावंत ने पतंजलि में रामदेव और उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की।

इस दौरान उन्होंने पतंजलि का दौरा किया और वर्तमान गतिविधियों और भविष्य के इरादों के बारे में पूछताछ की। इससे पहले, गोवा के मुख्यमंत्री ने पंतजलि योग ग्राम में रामदेव और बालकृष्ण के साथ योग किया।

इसके बाद, सावंत और आचार्य बृह्मेशानंद स्वामी ने कनखल में आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद के हरिहर आश्रम का दौरा किया और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

अवधेशानंद गिरि के साथ

इस दौरान उनके गुरु स्वामी ब्रह्मेशानंद के मुख्यमत्री गोवा तथा अन्य भी मौजूद रहे. जहां उन्होंने स्वामी अवधेशानंद गिरि के साथ स्पिरिचुअल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए चर्चा की.

मुलाकातों के बाद सावंत ने कहा कि गोवा में जल्द ही योग और अध्यात्म से संबंधित कई बड़े आयोजन किये जायेंगे जिनमें योग गुरु रामदेव और स्वामी अवधेशानन्द जैसी आध्यात्मिक जगत की देश की बडी हस्तियां शामिल होंगी।

उन्होंने कहा कि गोवा में जब पर्यटन की बात होती है तो ‘सन एंड सी’ का नाम आता है लेकिन अब इसके साथ वह अध्यात्म को भी जोड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इसी मकसद के साथ संतों और आध्यात्मिक जगत की हस्तियों के साथ चर्चा करने के लिए हरिद्वार आये है ।

Advertisement

उन्होंने कहा कि जल्द ही गोवा में मीरामार बीच पर स्वामी रामदेव द्वारा योग महोत्सव का आयोजन किया जायेगा जबकि स्वामी अवधेशानन्द से भी उन्होंने गोवा में कथा का आयोजन करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा की इस तरह के धार्मिक और आध्यात्मिक आयोजन से और उनसे स्वामी रामदेव और स्वामी अवधेशानन्द जैसी हस्तियों के जुड़ने से गोवा मे आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा ।

Continue Reading
Advertisement