खबर

Delhi: स्कूल-कॉलेज और कोचिंग एक्टिविटी सावधानी के साथ होगी शुरू, जानें मनीष सिसोदिया ने क्या कहा – bbchindi.in

Published

on

Delhi Schools: पिछले साल मार्च में कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन से पहले ही राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था.

नई दिल्ली: कोरोना के कम होते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर्स को खोलने का अहम फैसला लिया है. दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से शैक्षिक गतिविधियां शुरू होंगी. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राज्य में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं, पॉजिटिविटी रेट 0.1% है. ऐसे में DDMA में एजुकेशन एक्टिविटी खोलने पर सहमति बनी है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में स्कूल कॉलेज और कोचिंग एक्टिविटी सावधानी के साथ शुरू की जाएंगी. 1 सितंबर से 9 से 12 के स्कूल खुलेंगे, साथ ही इनकी कोचिंग क्लासेज़ भी शुरू की जाएंगी. सभी कॉलेज खुलेंगे, किसी भी बच्चे को बाध्य नहीं किया जाएगा. अभिभावकों की मर्ज़ी के बिना किसी भी बच्चे को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा. सिसोदिया ने कहा कि बाकी कक्षाओं को खोलने का फैसला फीडबैक मिलने के बाद लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि स्कूल-कॉलेज खोलने के लिए लोगों से उनकी राय ली गई थी, तब 70% लोगों ने कहा था कि शैक्षिक गतिविधियां शुरू होनी चाहिए.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि क्लास शुरू करने से पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि टीचर्स और स्टाफ को कम से कम एक डोज़ वैक्सीन की लग चुकी है. ऑनलाइन क्लास भी चलेंगी और ऑफलाइन क्लास भी चलेंगी.

Trending

Exit mobile version