Connect with us

खबर

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले में तीन गिरफ्तार पुलिस को मिले कई सबूत -जानिए | Today Latest News 2022

Published

on

चंडीगढ़ यूनवर्सिटी मामले में पुलिस ने किया तीन लोगो को गिरफ्तार -यहाँ से जाने पुरी जानकारी। 

चंडीगढ़ यूनवर्सिटी

चंडीगढ़ यूनवर्सिटी में कुछ दिनों पहले एक लड़की के साथ हुए रेप और जिन्दा जलाने के मामले में आज पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। और इसी के साथ पुलिस के हाथ कई सुराग भी मिले है। आगे की पूरी जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट bbchindi.in से जुड़े रहे यहाँ पर आपको हर तरह की जानकारी दी जाएगी।

लड़की के साथ रैप करने वाले तीन गिरफ्तार। 

चंडीगढ़ यूनवर्सिटी मामले में लड़की  के साथ रैप और जिन्दा जलाने वाली के गैंग के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफतार कर लिया था। इसी के साथ ही उन्हें कई पुख्ता सबूत भी मिले है।  इस मामले की खबर पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने दी है। उन्होंने बताया की जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी गठित कर रही है।

कहा से शुरू हुआ यह मामला -जानिए 

यहाँ मामला चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पीलीभीत में कई आरोपियों ने एक लड़की का गैंग बनाकर रेप कर किया और फिर उसे जिन्दा जला दिया। इस तरह से करने से लड़की की मौत हो गयी। बताया गया है जिस लड़की के साथ ऐसा किया गया था वह एक दलित परिवार से थी। सूत्रों से पता चला है की लड़की को रैप के बाद जिन्दा जलाने के बाद हॉस्पिटल में करीब 10 दिन बाद उस लड़की ने अपना दम थोड़ दिया।

Advertisement

लड़की का इलाज लखनऊ  KGMU में इलाज चल रहा था। लेकिन लड़की का शरीर अधिक जल जाने की वजह से करीब 10 दिन बाद हॉस्पिटल में उसने अपना दम तोड़ दिया।

17 सितम्बर को दोपहर के समय कुछ छात्रों  शक जताया की उनका नहाते वक्त वीडियो बनाया गया है। उसके बाद पर हॉस्टल वार्डन को इस बारे में खबर मिली, जिसकी जानकारी उन्होंने डीएसडब्ल्यू रीतू रनौत को मिली।

उसके बाद शाम 7 बजे पूरा स्टाफ लड़कियों के पास पंहुचा और उनसे पूछताछ करने लगा। आपत्तिजनक वीडियो वायरल का मामला यूनिवर्सिटी के सोशल ग्रुप्स पर जोर पकड़ने लगा। फिर धीरे -धीरे

करीब रात्रि 12 बजे यूनिवर्सिटी की सभी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्रों के विरोध प्रदर्शन लगातर जारी रहा। सुचना मिलने पर पंजाब पुलिस मोके पर वहा पहुंची और उन्होंने छात्रों से मामले के के बारे पूछताछ करी।

रविवार 4 बजे पंजाब पुलिस ने सभी छात्रों को शांत करा कर उन्हें आरोपियों को सजा देने का आश्वासन दिया। तक से यह मामला लगातार आगे बढ़ता चला गया।

Advertisement

मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस लीक मामले में एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। शनिवार दोपहर शुरू हुए इस मामले में अब तक बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिला है।

हालांकि पुलिस का कहना है कि जो तथ्य निकलकर सामने आ रहे हैं वे कम से कम परेशान छात्राओं को काफी हद तक राहत देने वाले हैं। सूत्रों की मानें तो इस केस में विदेशों से तार जुड़े होने की खबर भी सामने आ रही है। कथित रूप से वीडियो वायरल होने के मामले में अब तक वार्डन को हटाने के साथ ही हॉस्टल की टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है।

मामले में किस -किस को किया गया गिरफ्तार।

दरअसल कथित रूप से छात्राओं के नहाते वक्त का वीडियो वायरल होने का मामला सामने आया। इसको लेकर पंजाब समेत देश भर में नारी सुरक्षा के सम्मान को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

इस पूरे मामले में आईपीसी की धारा- 354 सी और आईटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपी छात्रा और उसके बॉयफ्रेंड को गिरफ्तार किया जा चुका है और पूछताछ की जा रही है।

रविवार देर रात तक छात्राओं का हंगामा जारी रहा, जिसके बाद पंजाब पुलिस के आलाधिकारियों के दखल के बाद मिले आश्वासन पर छात्र माने। इस मामले में आरोपियों को सोमवार अदालत में पेश किया जाएगा।एडीजीपी गुरप्रीत कौर देव ने कहा कि वायरल वीडियो मामले में हमने आरोपी छात्रा के फोन की जांच की है

Advertisement

। जांच में पाया गया है कि किसी लड़की की कोई आपत्तिजनक वीडियो या फोटो नहीं मिली है। आरोपी छात्रा के फोन से जो भी कुछ फोटोज या वीडियो पुलिस को मिले हैं, वह उसके खुद के हैं।

आरोपी छात्रा ने यह वीडियो और फोटो शिमला निवासी बॉयफ्रेंड को भेजे है।मोहाली की यूनिवर्सिटी से छात्राओं के वीडियो लीकमामले की जांच में आरोपी छात्रा के बॉयफ्रेंड को भी शिमला से गिरफ्तार किया जा चुका है। इस पूरे मामले में हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने खुद ही डीजीपी को कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए थे।

यहाँ भी पढ़े :-

नेपाली एक्ट्रेस अदिति की अदाओ के सामने हारी कई सारी हसीनाएं -जानिए भोजपुरी गानो की दुनिया में भी एक बड़ी पहचान

कजोड़ के नाम से मशहूर राकेश कुमार यादव ने यूथ एंटरटेनर के रूप में बनाई पहचान

Advertisement
Continue Reading
Advertisement