Connect with us

खबर

Bhavik Mehta: मार्केटिंग और ब्रांडिंग उद्योग में एक पथप्रदर्शक

Published

on

Bhavik Mehta

Bhavik Mehta : थिंकिन बर्ड्स कम्युनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक भाविक मेहता मार्केटिंग और ब्रांडिंग उद्योग में युवा पेशेवरों और छात्रों को प्रेरित और सलाह दे रहे हैं। एक वाणिज्य शिक्षक से एक सफल ब्रांडिंग गुरु बनने तक की उनकी यात्रा कई इच्छुक उद्यमियों के लिए प्रेरणा रही है।

मेहता की अपरंपरागत शिक्षण विधियों और नवीन विचारों ने उन्हें अपने छात्रों के बीच एक लोकप्रिय व्यक्ति बना दिया है। उन्होंने महसूस किया कि ब्रांडिंग सफल व्यवसाय की कुंजी है और उन्होंने थिंकिन बर्ड्स कम्युनिकेशंस प्राइवेट की शुरुआत की। 2013 में लिमिटेड। आज, यह भारत में अग्रणी ब्रांड डिजाइन एजेंसियों में से एक है, जो विभिन्न क्षेत्रों में 200 से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है।

Bhavik Mehta
Bhavik Mehta

ब्रांड पहचान की अवधारणा बनाने और बनाने में मेहता की विशेषज्ञता ने कई कंपनियों को बाजार में अपनी उपस्थिति स्थापित करने में मदद की है। उन्होंने रचनात्मक बिक्री की अवधारणा को भी आगे बढ़ाया है, जिसे कई कंपनियों ने अपनी बिक्री और दृश्यता में सुधार के लिए अपनाया है।

अपने व्यापारिक उपक्रमों के अलावा, मेहता युवा पेशेवरों और छात्रों को सलाह देने में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं। उन्होंने कई प्रमुख संस्थानों में व्याख्यान दिए हैं और ब्रांडिंग और मार्केटिंग पर कार्यशालाएं भी आयोजित की हैं।

Bhavik Mehta- The journey from commerce teacher to branding guru
Bhavik Mehta- The journey from commerce teacher to branding guru

उनका उद्देश्य स्केलेबल और नॉन-स्केलेबल हॉस्पिटैलिटी ब्रांड्स के लिए एक स्थायी मॉडल तैयार करना है। वह कविता और स्टैंड-अप कॉमेडी के लाइव प्रदर्शन शो आयोजित करके और अपने संबंधित क्षेत्रों में अपने स्वयं के ब्रांड और स्थिति बनाने के लिए कई एसएमई को सलाह देकर नागपुर के अपने घरेलू आधार की संस्कृति को विकसित करने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं।

Bhavik Mehta
Bhavik Mehta

COVID-19 महामारी के मद्देनजर, सोशल मीडिया पर मेहता की लगातार व्यस्तता ने कई व्यवसायों को बचाए रखने में मदद की है। उनके प्रयासों ने संघर्षरत आतिथ्य उद्योग को भी बहुत जरूरी बढ़ावा दिया है।

भाविक मेहता की यात्रा कई युवा उद्यमियों के लिए एक प्रेरणा है, जो मार्केटिंग और ब्रांडिंग उद्योग में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं। उनके नवीन विचारों और अपरंपरागत तरीकों ने उन्हें एक सफल व्यवसाय बनाने में मदद की है और कई अन्य लोगों को भी उनके नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रेरित किया है।

Advertisement
Continue Reading
Advertisement