खबर

युवा उद्यमी Vishujeet Thakur ने कहा भारत सरकार से आईटी क्षेत्र में निवेश करना चाहिए

विशुजीत ठाकुर ने भारतीय सरकार से अपील की है कि वह आईटी सेक्टर में निवेश करें और भारतीय डेवलपर्स के लिए एक प्लेटफॉर्म बनाएं। भारत में आईटी सेक्टर के कमजोर होने का मुख्य कारण भारत सरकार के द्वारा इसे सही मायनों में न लेना है।

Published

on

Vishujeet Thakur ने भारत सरकार से आग्रह किया है कि वह आईटी क्षेत्र में निवेश करें और भारतीय डेवलपर्स के लिए एक मंच बनाएं। वह इस संबंध में अपनी बात रखते हुए यह भी बताया कि विदेशी कंपनियां भारत के संसाधनों का फायदा उठा रही हैं और भारतीय नागरिक नौकरियों की तलाश में जुटे हुए हैं।

उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि वह आईटी क्षेत्र को महत्व से देखे और इसे आवश्यक संसाधनों और ढांचे से समर्थन प्रदान करे। विशुजीत ठाकुर ने कहा कि भारतीय डेवलपर्स भारत में रहे, अपने दक्षता और विशेषज्ञता से देश के विकास में योगदान देते हुए एक उज्ज्वल भविष्य की तरफ बढ़ते हुए

विदेशी कंपनियों का भारत के संसाधनों का उपयोग उनके विकास के लिए कर रहे हैं, जबकि भारतीय नागरिक नौकरियों की तलाश में हैं और उनका निजी डेटा विदेशी कंपनियों के हाथ में है।

Vishujeet Thakur की अपील ऐसे समय में आई है जब भारतीय आईटी क्षेत्र प्रतिभा की कमी से जूझ रहा है। कई प्रतिभाशाली डेवलपर और आईटी पेशेवर विदेशों में बेहतर अवसरों की तलाश में देश छोड़ रहे हैं। यह न केवल भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बल्कि भारत में आईटी क्षेत्र के विकास के लिए भी नुकसान है।

विशुजीत ठाकुर की कॉल टू एक्शन उद्योग में कई लोगों के साथ प्रतिध्वनित हुई है, और उनके #InvestInIT #KeepTalentInIndia #DigitalIndia अभियान के लिए समर्थन बढ़ रहा है। आईटी क्षेत्र भारतीय अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और यह आवश्यक है कि सरकार इसमें निवेश करे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारत वैश्विक प्रौद्योगिकी परिदृश्य में अग्रणी बना रहे।

अब समय आ गया है कि सरकार कार्रवाई करे और भारत में प्रतिभाओं को बनाए रखने के लिए आईटी क्षेत्र में निवेश करे। भारतीय आईटी सेक्टर का भविष्य इस पर निर्भर करता है।

Advertisement

Enough is enough! Our talented Indian developers are being forced to seek opportunities abroad due to lack of support…Posted by Vishujeet Thakur on Thursday, April 13, 2023

इस दौरान विशुजीत ने भारत सरकार से अपील की है कि वह आईटी क्षेत्र में निवेश करें और भारतीय डेवलपर्स के लिए एक मंच बनाएं जहां वे खुद को समृद्ध बना सकें। हमें एक भविष्य बनाना होगा जहां हमारे प्रतिभाशाली आईटी पेशेवर भारत में रहते हुए अपनी योगदान देते हुए हमारी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दें और हमारे देश के लिए एक उज्ज्वल भविष्य बनाएं।

आज हमारे डेवलपर्स विदेश में मौजूद अवसरों की तलाश में हैं क्योंकि भारत सरकार द्वारा आवश्यक सहयोग नहीं मिल रहा है। इससे भारतीय आईटी क्षेत्र को मूल्यवान प्रतिभा और विशेषज्ञता से वंचित होना पड़ रहा है। बाहरी कंपनियां भारत के संसाधनों का लाभ उठा रही हैं बिना देश के विकास के लिए कुछ भी करते हुए।

विशुजीत ठाकुर ने भारतीय सरकार से अपील की है कि वह आईटी सेक्टर में निवेश करें और भारतीय डेवलपर्स के लिए एक प्लेटफॉर्म बनाएं। भारत में आईटी सेक्टर के कमजोर होने का मुख्य कारण भारत सरकार के द्वारा इसे सही मायनों में न लेना है।

विदेशी कंपनियों जैसे फेसबुक, गूगल, अमेज़ॅन, माइक्रोसॉफ्ट और यूट्यूब भारत के संसाधनों का फायदा उठा रहे हैं जबकि भारतीय नागरिक नौकरियों के लिए लड़ रहे हैं और उनका निजी डेटा विदेशी कंपनियों के हाथ में है।

विशुजीत ठाकुर ने बताया कि भारतीय डेवलपर्स के लिए एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना जरूरी है जहां वे इंटरनेट पर कमाई कर सकें और भारत के लिए महत्वपूर्ण उत्पादों और सेवाओं का निर्माण कर सकें। भारत सरकार को इस सेक्टर को समझने और उसे आवश्यक संसाधनों और ढांचे के साथ समर्थन करने की जरूरत है।

Advertisement

महज 21 साल की उम्र में, Vishujeet Thakur ने डिजिटल मार्केटिंग के अपने अनूठे दृष्टिकोण के साथ उद्योग में खुद के लिए एक जगह बनाई है। उनका मानना है कि व्यवसायों को व्यक्तिगत समाधान प्रदान करने के लिए अपने ग्राहकों की जरूरतों और प्राथमिकताओं को समझने की आवश्यकता है। विशुजीत का दृष्टिकोण केवल उत्पादों या सेवाओं को बेचने के बजाय ग्राहकों के साथ दीर्घकालिक संबंध बनाने पर केंद्रित है।

डिजिटल मार्केटिंग उद्योग में विशुजीत ठाकुर की अंतर्दृष्टि ने उन्हें एक विचारशील नेता के रूप में प्रतिष्ठा दिलाई है। उन्हें विभिन्न उद्योग प्रकाशनों में चित्रित किया गया है और उन्होंने कई सम्मेलनों और सेमिनारों में बात की है। विशुजीत को अपने ज्ञान को साझा करने और दूसरों को उद्योग में सफल होने में मदद करने का शौक है।

उद्योग में विशुजीत ठाकुर की सफलता का श्रेय परिवर्तनों को अपनाने और प्रतिस्पर्धियों से आगे रहने की उनकी क्षमता को दिया जा सकता है। वह हमेशा नए रुझानों और तकनीकों की तलाश में रहते हैं जो व्यवसायों को वक्र से आगे रहने में मदद कर सकें। विशुजीत के नए विचारों ने कई व्यवसायों को सफलता हासिल करने में मदद की है।

अंत में, विशुजीत ठाकुर एक युवा नेता हैं जो अपने नवीन विचारों और रणनीतियों के साथ डिजिटल मार्केटिंग उद्योग में क्रांति ला रहे हैं। मार्केटिंग के प्रति उनका वैयक्तिकृत दृष्टिकोण व्यवसायों के अपने ग्राहकों से संपर्क करने के तरीके को बदल रहा है। उद्योग में विशुजीत की अंतर्दृष्टि उन्हें डिजिटल दुनिया में सफल होने की तलाश करने वाले व्यवसायों के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बनाती है।

Advertisement

Trending

Exit mobile version