Connect with us

Technology

वोल्वो एक्ससी90 कार – प्राइस और माइलेज एंड फीचर्स | Volvo XC90

Published

on

वोल्वो एक्ससी90
वोल्वो एक्ससी90

वोल्वो एक्ससी90

वोल्वो एक्ससी90 कार – प्राइस और माइलेज एंड फीचर्स

वोल्वो कार इंडिया ने अभी एसयूवी XC90 के फेसलिफ्टेड वेरिएंट को लॉन्च कर दी गयी है जिसकी कीमत 89.9 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है.यह नई एसयूवी नए पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन के साथ आती है इस नई एसयूवी के माइलेज ने सभी को चौंका दिया है नई एसयूवी पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल में लॉन्च की गयी है जिसका माइलेज 40 kmpl है 2022 वोल्वो XC90 क्रैश टेस्ट रेटिंग भी बहुत अच्छी है इसकी रेटिंग 5 star है Volvo XC90 एक मध्यम आकार की लक्ज़री SUV है जो 2002 से वोल्वो कार्स द्वारा निर्मित और विपणन की गई है और अब इसकी दूसरी पीढ़ी में है।

नई Volvo XC90 में मिले हैं ये खास अपडेट

नए फंक्शन के साथ, कार में बहुत नए अपडेट देखने को मिले हैं. नई XC90 वोल्वो में न्यू लेटेस्ट एयर क्लीनर टेक्नोलॉजी देखने को मिलती है. यह टेक्नोलॉजी केबिन के अंदर हवा की क़्वालिटी को एडजस्ट करता है यह फंक्शन केबिन की हवा को बाहर की हवा की तुलना में साफ रखता है. XC90 के दूसरे अपडेट फंक्शन में एक हेड-अप डिस्प्ले शामिल किया गया है यह फंक्शन ड्राइवर को डैशबोर्ड पर वाहन की स्पीड, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन अलर्ट और इस तरह के कई फंक्शन की सभी जरूरी जानकारी उपलब्ध करवाते है जो ड्राइवर को बहुत सुविधा प्रदान करते है नई XC90 केवल B6 इंस्क्रिप्शन (पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड) कॉन्फिगरेशन इंजन में उपलब्ध होगी और इसमें बोवर्स एंड विल्किंस (1400 W, 19 स्पीकर्स), हीटेड फ्रंट सीट्स, मसाज फंक्शन , एक एडवांस्ड साउंड, पीएम 2.5 सेंसर के साथ एयर क़्वालिटी सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ जैसे बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं.

वोल्वो एक्ससी90 इंजन के साथ 8-स्पीड गियर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन

वोल्वो एक्ससी 90 की एसयूवी के केंद्र में एक नया माइल्ड-हाइब्रिड मोटर इंजन है जो की 1969 सीसी को रिप्लेस करता है और एसयूवी को 300 एचपी की मैक्सिमम पावर और 420 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है.इसमें इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है

यहाँ और पढ़े :- मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की देखें सभी वेरिएंट्स की कीमत | grand vitara

Continue Reading
Advertisement